Create Earn Money with YouTube Channel Videos in Hindi Easy Way



YouTube Channel कैसे बनायें, Channel पर Video Upload कैसे करें, Channel को Google AdSense से कैसे जोड़ें, YouTube से लाखों रूपए कैसे कमाएं, very easy step


Online पैसे कमाने के लिए YouTube एक बहुत हे अच्छा प्लेटफार्म (platform) है। आप YouTube इस्तेमाल करते हो सिर्फ videos देखने के लिए, पर इस से बहुत से पैसे भी कमाए (earn) जा सकते है। उसके लिए आपको एक YouTube पे चैनल बनाना है, जो की बिलकुल free है, और अच्छे-अच्छे से video बना कर अपने YouTube चैनल पर अपलोड करने है।


वीडियो आप किसी भी टॉपिक (topic) पे बना सकते हो जैसे: Funny, Education, Technology, Science, Prank, Computer etc. जिस चीज़ में भी आप माहिर हो उसकी वीडियो बनाइये।


Blog के जैसे ही आप YouTube Channel को भी Google AdSense से जोड़ कर अच्छे पैसे (money) कमा सकते है, इसमें आपको एक रूपए भी खर्च नहीं करना है।


ये Link Follow करें YouTube से  पैसे कमाने के लिए:


 YouTube Channel कैसे बनायें??


अपना खुद का YouTube Channel कैसे बनायें (create), उसके लिए ऊपर दिया लिंक (link) खोल के अच्छी तरह से पढ़ें।


अपने Computer से वीडियो कैसे अपलोड करें?


आपके YouTube Channel पर Computer से video upload कैसे करें, उसके लिए ऊपर दिया लिंक (link) खोल के अच्छी तरह से पढ़ें।


अपने Mobile से वीडियो कैसे अपलोड करें?


YouTube Channel पर Android Phone से video upload कैसे करें, उसके लिए ऊपर दिया लिंक (link) खोल के अच्छी तरह से पढ़ें।


YouTube Videos से पैसे कैसे कमाएं?


Channel को Google AdSense से कैसे जोड़ें और उससे पैसे कैसे कमाएं (make money), उसके लिए ऊपर दिया लिंक (link) खोल के अच्छी तरह से पढ़ें।


YouTube पर आपको Views के हिसाब से पैसे मिलते है, जितने ज्यादा view उतने ही ज्यादा पैसे और आप लाखों रूपए महीने के कमा सकते है बड़ी आसानी से।


1000 views के India में लगभग 2-3 डॉलर मिल जाते है, और जब आपके अकाउंट में 100 डॉलर हो जाते है तो आप इनको अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हो।


भारत के 10 YouTuber जो YouTube से लाखों रूपए कमा रहे है। Click Here


YouTube पे Video बनाने के नए Topic? Click Here


What is YouTube Views?

अगर कोई आपकी video को एक बार देख लेता है तो ये एक View बन गया, अगर दो बार देख लेते है तो 2 View. ऐसे ही 100 आदमी आपकी video को 1 बार देख लेते है तो 100 Views और दो बार देख लेते है तो 200 Views. जितनी जयादा Videos उतनी ही जयादा views.


What is YouTube Subscriber?

अगर कोई वियक्ति आपके चैनल के नीचे दिया गया का बटन  “Subscribe” दबा देता है, तो वो Subscriber आपका बन गया। अब जब भी आप कोई नई वीडियो डालोगे तो वो सीधे उसके YouTube  के Home पेज पे पहुँच जाएगी । मतलब उसको आपका चैनल अच्छा लगा और वो आपकी सारी वीडियो देखा करेगा ।


अगर आपको किसी भी स्टेप में कोई प्रॉब्लम आ रही है तो कमेंट करें ।



 


Comments

Popular posts from this blog

Mobile Ke Sath PC Keyboard Ko Connect Karke Typing Kaise Kare

Web Designing & Developing me Career Kaise Banaye (Puri Jankari)

Android Mobile Ke Typing Speed Fast Kaise Kare